एपिक ऑन ने पेश किया पुरस्कार विजेता सीरीज ‘स्टोरीज बाय रवींद्रनाथ टैगोर’

मुंबई। स्टोरी बाय रवींद्रनाथ टैगोर’ का पहला प्रसारण एपिक चैनल पर हुआ था, जो दर्शकों और आलोचकों से मिली भारी प्रतिक्रिया के साथ जबरदस्त हिट साबित हुआ था। अब बड़े दर्शक वर्ग के लिए इसे सुलभ बनाने के उद्देश्य से, यह सीरीज 7 मई से शुरू होने वाले वाले एपिक ऑन पर प्रीमियम कंटेंट के रूप में आ रही है, जो मूल हिंदी में उपलब्ध् होने के साथ ही, दो और भाषाओं में – अंग्रेजी और तमिल, में भी उपलब्ध होगी।

7 मई को नोबेल पुरस्कार विजेता साहित्यकार रवीन्द्र नाथ टैगोर की 158 वीं जयंती है, और भारत के इस बेहतरीन लेखक की कहानियों पर आधारित 26 एपिसोड की सीरीज टैगोर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। टैगोरन केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर भी स्वयं में एक संस्थान हैं, और यह सीरीज टैगोर के लेखन को प्रस्तुत करने और उन्हें आने वाली पीढ़ियों के लिए सुलभ और उनको जोड़ने का एक प्रयास है। दर्शक अपनी पसंद की भाषा में सीरीज को केवल एपिक ऑन पर ही देख सकते हैं।

स्पेशल कंटेंट की प्रस्तुति के बारे में बताते हुए, अकुल त्रिपाठी, हेड- कंटेंट एंड प्रोग्रामिंग, एपिकने कहा कि“टैगोर की कहानियां बंगाल की पृष्ठ्भूमि पर आधारित हो सकती हैं; लेकिन अपनी अपील में वे सार्वभौमिक हैं और उनकी प्रासंगिकता कालातीत है। एपिक ने हमेशा भारत की कहानियों को प्रस्तुएत करने का प्रयास किया है और यह हमारे लिए विशेषाधिकार की तरह है कि हम इनको अंग्रेजी और तमिल में, और नए दर्शकों के लिए उपलब्ध करा रहे हैं।”

वेब पर चर्चित राधिका आप्टे, सुमीत व्यास, अमृता पुरी उन लोकप्रिय एक्टेर्स में से हैं, जिन्होंने अनुराग बसु द्वारा निर्देशित इस शो में विभिन्न मिजाज वाले खूबसूरती से तैयार किये इन पात्रों को जीवंत बनाया है। अपनी खास स्टाईल वाले निर्देशकीय स्वभाव के लिए चर्चित, और कहानी में पारस्परिक संघर्षों, और पात्रों की खोज करने वाले अनुराग बसु ने कहानियों का पुनर्सृजन किया है, जिनमें पुरानी यादों, आकर्षण और भावनाओं का सुरुचि पूर्ण मिश्रण है।
एपिक ऑन एपिक चैनल का ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो एंड्रॉइड, ऐप्पल टीवी, अमेज़ॅन फायरस्टिक और श्याओमी जैसे प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है, और खास तथा मौलिक भारतीय सामग्री प्रस्तुत करता है। एपिक टीवी के साथ एपिक ऑन, इन10 मीडिया ग्रुप का हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.