प्रमुख सुर्खियाँ :

समझा नहीं बाॅलीवुड ने मुझे कभी : पलाश सेन

Palash Senप्र – संगीत के हर आयाम को आपने अपनाया है। पिछले कुछ रिकाॅर्ड देखें तो मालूम पड़ता है कि आपकी बाॅलीवुड इंडस्ट्री से कभी बनी नहीं। लेकिन अब फिल्म नगरी में। कैसे?
उ – मैं एक संगीतकार, कंपोजर और अभिनेता हूं। फिर भी बाॅलीवुड ने मुझे और मेरे कामों को कभी भी गंभीरता से नहीं लिया। पता नहीं, यह कमी मेरे में है या बाॅलीवुड के लोगों में। हां, इतना जरूर है कि जनता और मीडिया ने मेरे कामों की प्रशंसा की है। जनता के बदौलत ही मैं अपने हुनर में हूं। जनता के बीच अब नई शाॅर्ट फिल्म ‘जिया जाये‘ को लेकर प्रस्तुत हूं।

प्र – आपका शाॅट फिल्म का कंस्पेट एकदम नया है। इसका ख्याल कैसे आया? क्या बाॅलीवुड इंडस्ट्री इसे अक्सपेट करेगी?
उ – धन्यवाद। शाॅर्ट फिल्म का कंस्पेट मेरा है। मैं और मेरी टीम ने इसके लिए काफी मेहनत की है। असल में राॅयल स्टैग बैरेल सेलेक्ट लार्ज शाॅट फिल्म्स ने एक दिल को छू जाने वाली म्यूजिकल, नई शाॅर्ट फिल्म ‘जिया जाये‘ है। इस शाॅर्ट फिल्म के माध्यम के जरिए मैंने निर्देशन की दुनिया में कदम रखा है। जिया जाये प्यार की थीम के इर्दगिर्द घूमती है। इस शाॅर्ट फिल्म में मासूमियत को खोते और दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है, जो आतंक एवं गुमराह राष्ट्रीयता के दौर में दुश्मन बन जाते हैं। यह एक मजबूत, भावुक, म्यूजिकल ड्रामा है। इस फिल्म में किंशुक सेन एवं साहिबा बाली मुख्य भूमिकाओं में हैं और कशिश अरोड़ा, शाहरन कय्यूम, रजत भट्टाचार्य, राहुल खजूरिया, मायाज और प्रीशा जैसे अन्य कलाकारों ने भी इसमे अभिनय किया है।

प्र – इस फिल्म में युफोरिया बैंड का क्या रोल रहा है?
उ – इस शाॅर्ट फिल्म में प्रयुक्त गाना यूफोरिया के आगामी एल्बम से लिया गया है। आपको पता होगा कि ब्रांड यूफोरिया के लीड वोकलिस्ट के तौर पर मैंने काफी मेहनत की है। अब अपनी तरह के अनूठे म्यूजिक शाॅर्ट से दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। यह फिल्म प्रेमियों की कहानी को बयां करती है, जो आतंक के जाल में फंस जाते हैं। हम शाॅर्ट फिल्म उद्योग में कहानी कहने की एक नई श्रेणी की पेशकश कर रहे हैं और हम इस प्रोजेक्ट को लेकर वाकई उत्साहित हैं।

प्र – फिल्म इंडस्ट्री में शाॅर्ट व म्यूजिकल फिल्म का कंस्पेट काफी नया हैै। इस बारे आप क्या कहेंगे?
उ – यह देखकर अच्छा लगता है कि शाॅर्ट फिल्में किस तरह दर्शकों को आॅनलाइन आकर्षित कर रही हैं और मुख्य धारा के फिल्म उद्योग से शानदार टैलेंट एवं देश के लोकप्रिय कलाकार इसमें हाथ आजमा रहे हैं। यह उद्योग में पहली बार है जो कि राॅयल बैरेल सेलेक्ट लार्ज शाॅर्ट फिल्म द्वारा अभिप्रेरित शाॅर्ट्स फिल्मों की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है। ब्रांड के मेक इट परफेक्ट के सिद्धांत के अनुरूप, हमने हमेशा अपने मंच के माध्यम से फिल्मनिर्माताओं को पूरी आजादी के साथ अपनी वास्तविक कलात्मकता दिखाने के लिये प्रेरित किया है और आगे भी ऐसा करते रहेंगे।

दीप्ति अंगरीश

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account