पियाजियो व्हीकल्स ने लॉन्च किया एप एनएक्सटी+ : माइलेज का राजा

नई दिल्ली। पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल), इटली के पियाजियो ग्रुप की 100 फीसदी सहायक कंपनी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की प्रमुख निर्माता ने, पैसेंजर श्रेणी में अपना नया उत्‍पाद ऑल-न्यू एप एनएक्सटी+ लॉन्च किया है। एप एनएक्सटी+ सबसे ज्यादा माइलेज देने वाला थ्री व्हीलर है और सीएनजी वर्जन के लिए इंडस्ट्री की सबसे बेहतर ईंधन दक्षता प्रदान करता है। यह एक किलोग्राम सीएनजी में 50 किमी की दूरी तय कर सकता है। स्वदेशी रूप से शोध कर विकसित किया गया यह वाहन बेहद स्टाइलिश और खूबसूरत तत्वों से लैस है, जो इसे उद्योग में पेश किए जाने वाले दूसरे ब्रांड्स की तुलना में एक समकालीन और तरोताजा लुक देता है।

अपनी बेजोड़ माइलेज के अलावा, यह उत्‍पाद अपनी श्रेणी में पहली बार ट्यूबलेस टायर, आकर्षक फ्रंट लुक, हेडलैंप के लिए बेजेल, बीज कलर डैशबोर्ड, डुअल टोन सीटों और बेहतर दृश्‍यता एवं लुक्‍स के लिए पारदर्शी खिड़कियों के साथ नई डिजाइन की कैनोपी से सुसज्जित है। इसमें साइड पर खूबसूरत डेकल्‍स भी है जोकि उत्‍पाद की खूबसूरती को और बढ़ाते हैं।

एप एनएक्सटी+ में अपनी श्रेणी में बेहतर स्पेस मिलता है। इसके साथ ही इसके किसी तरह की सड़क पर शान से चलने की क्षमता सामने आती है। इसमें 3 वॉल्व का इंजन लगा है, जो हाईपावर और पिकअप के साथ ड्राइवर को एक शानदार ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए एप एनएक्सटी+ भारतीय शहरों के लिए अगली पीढ़ी का प्रॉडक्ट है। यह अधिग्रहण के ठोस लाभ के साथ ही स्वामित्व की बेहतर बाजार लागत प्रदान करता है।

पियाजियो ईंधन की बचत के लिहाज से भारत का इकलौता थ्रीव्हीलर ब्रांड है, जिसके उत्‍पाद पोर्टफोलियो में कार्गो एवं यात्री दोनों वर्गों के लिए पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, एलपीजी और इलेक्ट्रिक वर्जन हैं।

पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और चेयरमैन श्री डिएग्रो ग्रैफी ने कहा, “पियाजियो में हम सीएनजी, एलपीजी और पेट्रोल फ्‍यूल वैरिएंट्स के साथ एक और थ्री-व्हीलर यात्री वाहन लॉन्च कर बेहद उत्‍साहित हैं। वैकल्पिक ईंधन के विकल्पों की बढ़ती हुई मांग और प्रदूषण पर नियंत्रण की जरूरत सीएनजी से चलने वाले वाहनों को बढ़ावा दे रही है। भारत सरकार वैकल्पिक ईंधन के विकल्‍पों को बढ़ावा देने के लिए महत्‍वपूर्ण कदम उठा रही है, इससे हमारे जैसे ओईएम (ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्‍युफैक्‍चरर्स) को भी ज्‍यादा से ज्‍यादा संख्‍या में ग्राहको की जरूरतें पूरी करने के लिए अपने उत्‍पादों में नवाचार करने में मदद मिलती है। नए एप एनएक्सटी+ को भारतीय बाजार के लिए भारत में विकसित और डिजाइन किया गया है। इसे दूसरे देशों को भी निर्यात किया जाएग। इस एप एनएक्सटी+ की पेशकश के साथ हमारा लक्ष्य वैकल्पिक ईंधन वर्ग के क्षेत्र में अपनी स्थिति को और सुदृढ़ बनाना है।”

पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में ईवीपी तथा डोमेस्टिक बिजनेस सीवी (आईसीई) और रिटेल फाइनेंस के हेड श्री साजू नायर ने कहा, “पियाजियो अपने थ्री-व्‍हीलर यात्री और कार्गो वाहनों के विविधता से भरपूर बेड़े में एप एनएक्सटी+ को शामिल कर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा है। एप एनएक्सटी+ को गहन शोध और उपभोक्ताओं से मिले विस्तृत फीडबैक के बाद विकसित किया गया है। ईंधन की बढ़ती कीमतों के साथ हमने उपभोक्ताओं की ज्यादा माइलेज देने और ईंधन की बचत करने वाले वाहनों की जरूरत को महसूस किया है और नतीजे के तौर पर एप एनएक्सटी+ का जन्म हुआ। नया ऐप अपनी श्रेणी में ईंधन की ज्यादा बचत के साथ काफी सुविधाएं और ज्यादा जगह प्रदान करता है। इसके रखरखाव पर खर्च भी काफी कम आता है। एप एनएक्सटी+ डिजाइनिंग के समकालीन तत्वों के साथ लॉन्च किया गया है, जो इसे सबसे ज्यादा खूबसूरत उत्‍पाद बनाता है। 3-वॉल्व टेक्नोलॉजी इंजन को मजबूत पिकअप और असाधारण ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। भारत के बहुत से शहरों में सीएनजी के बढ़ते नेटवर्क के साथ हमारा निश्चित रूप से विश्वास है कि यह उत्‍पाद उन उपभोक्ताओं को उनके रुपयों की अतिरिक्त कीमत प्रदान करेगा, जो बाजार में सीएनजी से चलने वाले नए वाहन की तलाश कर रहे हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.