क्विक हील ने वित्त वर्ष 2021 में वृद्धि दर्ज की, राजस्व ₹3,330 मिलियन रहा

पुणे। ग्राहकों, व्यवसायों और सरकार को साइबर सिक्योरिटी और डेटा प्रोटेक्शन सॉल्युशन देने वाली प्रमुख कंपनी क्विक हील टेक्नोलॉजी लिमिटेड (“क्विक हील”) ने 31 मार्च 2021 को समाप्त हुई तिमाही और वित्त वर्ष के लिए अपने ऑडिटेड नतीजे घोषित किए हैं।

क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. कैलाश काटकर ने कहा; “हम खुश हैं कि हमने वित्त वर्ष 2021 में नई सफलताएं हासिल की हैं। हम अपने कर्मचारियों और भागीदारों का उनके अथक प्रयासों और समर्पण के लिए आभार प्रकट करना चाहते हैं क्योंकि हमने अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सिक्योरिटी सॉल्युशन देना जारी रखा है। नई क्षमताओं के निर्माण और नेतृत्व टीम को मजबूत करने के लिए हो रहे हमारे निवेश, हमें अगली पीढ़ी के सॉल्युशन लॉन्च करने और एंटरप्राइज व्यवसाय को ठोस आधार देने में मदद कर रहे हैं। हालांकि, महामारी की नई लहर ने एक बार फिर कई राज्यों में लॉकडाउन के साथ ऑपरेशंस को चुनौतीपूर्ण बना दिया है। जैसे-जैसे टीकाकरण गति पकड़ेगी, हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में स्थिति में सुधार होगा।

क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री नितिन कुलकर्णी ने कहा, “हमने तिमाही में मजबूत वित्तीय प्रदर्शन दिया है और वर्ष को पॉजिटिव  नोट पर खत्म किया है। तिमाही में मजबूत टॉपलाइन ग्रोथ के साथ हम परिचालन क्षमता में सुधार पर अपने निरंतर फोकस के कारण ईबीआईटीडीए  मार्जिन में उल्लेखनीय सुधार करने में सफल रहे। शेयरधारकों को लगातार पुरस्कृत करने की हमारी फिलोसॉफी के अनुरूप पिछली तिमाही में हमने इक्विटी शेयरों के बायबैक की घोषणा की जो हमारी मजबूत कैपिटल अलोकेशन पॉलिसी के साथ भी फिट बैठता है और ईपीएस बढ़ाने वाली होना चाहिए। हमारी बैलेंस शीट शून्य ऋण और लगभग ₹4,809 मिलियन के नकद और नकद समकक्ष के साथ मजबूत बनी हुई है।

वित्त वर्ष 2020 में ₹2,422 मिलियन की तुलना में रिटेल सेग्मेंट का राजस्व ₹2,994 मिलियन रहा। वित्त वर्ष 2021 में रिटेल सेग्मेंट ने कुल राजस्व में 81.8% का योगदान दिया।  एंटरप्राइज और गवर्नमेंट सेग्मेंट का राजस्व वित्त वर्ष 2020 में ₹609 मिलियन रहा था, जिसकी तुलना में इस साल राजस्व ₹665 मिलियन रहा। वित्त वर्ष 2021 में एंटरप्राइज सेग्मेंट ने कुल राजस्व में 18.2% का योगदान दिया।

क्विक हील टेक्नोलॉजीज ने कंपनी के 63,26,530 इक्विटी शेयरों की बायबैक की घोषणा की है, जो कंपनी की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का 9.85% है, कुल राशि ₹1,550 मिलियन से अधिक नहीं है, ₹245 प्रति इक्विटी शेयर पर।     निदेशक मंडल ने वित्त वर्ष 2020-2021 के लिए ₹10 प्रति शेयर के अंकित मूल्य के साथ ₹4 प्रति इक्विटी शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया है जो आगामी वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.