स्कोडा ऑटो इंडिया ने नवंबर में बिक्री में 102% की वृद्धि दर्ज की

मुंबई। स्कोडा ऑटो इंडिया के लिए नवंबर का महीना नई ऊंचाइयों को छूने वाला महीना रहा है। हाल ही में संपन्न ‘पीक टू पीक’ अभियान के बाद, जिसमें भारत और दुनिया भर के ऑटो विशेषज्ञों की भागीदारी देखने को मिली थी, स्कोडा ऑटो इंडिया ने पिछले महीने 4,433 कारों की बिक्री दर्ज की, जोकि पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 102% अधिक है, जब कंपनी ने 2,196 कारों की बिक्री की थी।

 

बिक्री की संख्‍या में हो रही लगातार बढ़ोतरी की बदौलत, स्कोडा ऑटो इंडिया की बिक्री 2021 के मुकाबले दोगुनी हो चुकी है, जबकि 2022 को पूरा होने में अभी एक महीना शेष है।

 

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्‍टर पेट्र सॉल्क ने कहा, “हमने हाल ही में स्कोडा ऑटो ए.एस. के लिए तीसरा सबसे बड़ा बाजार बनकर अपनी सर्वकालिक उच्च बिक्री रिकॉर्ड की उपलब्धि को पार कर लिया है। हमारी नवंबर की बिक्री के साथ, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने इस साल अपनी वार्षिक बिक्री को 2021 से दोगुना कर दिया है, जबकि दिसंबर का एक बड़ा महीना अभी बाकी है। भारत में सबसे सुरक्षित कार घोषित होने के बाद, कुशाक हमारी वृद्धि को गति देने में सफल रहा है। इसके साथ ही हमारी पुरस्कार विजेता स्लाविया ने भी बिक्री को गति दी है। हमने अपने विकास की गति को लगातार बनाए रखा है, और नई ऊंचाई के साथ इस वर्ष का समापन करने के लिए तैयार हैं।’’’

समग्र रूप से, जनवरी से नवंबर 2022 तक, स्कोडा ऑटो इंडिया ने 48,933 यूनिट्स की बिक्री की है, जो 2021 में सालाना बेची जाने वाली 23,858 कारों के दोगुने से भी अधिक है। यह आंकड़ा कंपनी को 2022 के लिए तय किये गये अपने 50,000 कारों की बिक्री के वार्षिक लक्ष्य के करीब भी लाता है।

 

अपना सबसे बड़ा वर्ष होने के साथ-साथ, भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कोडा ऑटो का तीसरा सबसे बड़ा बाजार भी बन गया है। अपनी इंडिया 2.0 रणनीति के अलावा, जो ग्राहक केंद्रीयता पर भी केंद्रित है, स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपने शोरूम को इमर्सिव और इंटरैक्टिव तकनीकों के साथ पूरी तरह से डिजिटल कर दिया है जो अपने ग्राहकों के लिए कार खरीदने के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करता है। यह ग्राहकों के करीब होने, अपने नेटवर्क का विस्तार करने और दिसंबर 2021 में 175 टचप्वाइंट्स की संख्या को 220 से अधिक तक पहुंचाने में कंपनी के उद्देश्यों की मदद करने वाले प्रमुख चालकों में से एक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.