स्टार्टअप वोल्टअप ने अदानी इलेक्ट्रिसिटी और हीरो इलेक्ट्रिक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की

मुंबई। मुंबई में बैटरी स्वैपिंग में क्रांति लाने के लिए तैयार एक कदम में, वन-स्टॉप बैटरी स्वैपिंग स्टार्ट-अप वोल्टअप ने आज अदानी इलेक्ट्रिसिटी और हीरो इलेक्ट्रिक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। यह भारत में पहली बार है कि बैटरी स्वैपिंग स्टार्ट-अप ने स्मार्ट मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, ओईएम और लास्ट माइल पार्टनर्स के साथ साझेदारी में परिचालन शुरू किया है। गोरेगांव और बोरीवली के बीच 10 स्थानों में 120 डॉक के साथ शुरू है। चर्चगेट से मीरा-भयंदर तक पश्चिमी लाइन को कवर करने के लिए साझेदारी साल के अंत तक 50 स्थानों को जोड़ने जा रही है। बैटरी स्वैपिंग तक आसान पहुंच के लिए शहर भर में स्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टेशन स्थापित करने के अपने प्रयास में, साझेदारी 2024 तक पूरे मुंबई में 500 ऐसे बैटरी स्वैपिंग समाधान केंद्रों को संचालित करने की कोशिश कर रही है, जो प्रतिदिन 30,000 से अधिक सवारियों को पूरा करते हैं।
चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गोद लेने की उच्च लागत और लंबे चार्जिंग समय भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने की दिशा में प्रमुख बाधाएं और चुनौतियां हैं। इन कमियों को दूर करने के लिए, वोल्टअप, अदानी इलेक्ट्रिसिटी और हीरो इलेक्ट्रिक बुनियादी ढांचे की स्थापना और विस्तार की दिशा में एक साथ आए हैं। इस गठजोड़ के साथ, वोल्टअप ज़ोमैटो के साथ स्वतंत्र डिलीवरी पार्टनर्स को तत्काल ऊर्जा प्रदान करने में सक्षम होगा, जिनके लिए अपनी 2-व्हीलर बैटरी चार्ज करना चुनौतीपूर्ण साबित होता है।
चार्जिंग स्टेशन के लॉन्च पर बोलते हुए और साझेदारी की घोषणा करते हुए, सिद्धार्थ काबरा, सह-संस्थापक और सीईओ वोल्टअप ने कहा – “मुंबई जैसे तेज गति वाले शहर में जहां समय हमेशा महत्वपूर्ण होता है, सवारों को तत्काल बैटरी स्वैपिंग के लिए सक्षम करना उन्हें सशक्त बनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.