सूरजकुंड का मेला और अमित शाह का फेरा

 

कमलेश भारतीय

हरियाणा का प्रसिद्ध सूरजकुंड का मेला आ गया । यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी भगवे में मनोहर लाल खट्टर जी के साथ उद्घाटन कर गये । चलो एक नेक काम तो हुआ । अब दूसरा बडा काम बाकी है । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दौरा अभी बाकी है और विधायकों की नाराजगी सिर पर है । क्या करें ? गुटबाजी तो हर दल में है । चाहे कांग्रेस हो या भाजपा । एक जैसे दल हैं । सत्ता मिलने पर भी और सत्ता के बाहर भी । सब जगह गुटबाजी । न जीतने पर चैन न हारने पर आराम । बस । लडते चलो । कांग्रेस में हुड्डा, तंवर , किरण , रणदीप और भाजपा में कई मंत्री भी मुख्यमंत्री बनने के इच्छुक । क्या किया जाए ?
अमित शाह का दौरा और एक लाख मोटरसाइकिल काम टोटा । कैसे पूरा करें ? सबकी उम्र मोटरसाइकिल चलाने की भी नहीं । वे तो किसी के पीछे बैठकर ही इस अनोखी रैली में आएंगे । किसी ने सोशल मीडिया पर बहुत बढ़िया सवाल पूछा है कि क्या सभी हेल्मेट लगा कर आएंगे या बिना हेल्मेट के ? सवाल बहुत बाजिव लगा है। कम से कम एक लाख हेल्मेट भी बिकेंगे और लगे हाथों ट्रैफिक पुलिस का इम्तिहान भी हो जाएगा । किसका चालान काटेंगे ? किसका नहीं ? अगर एक लाख चालान काटना पडा तो ?
मनोहर लाल खट्टर जी के बारे में सुना है किस्से वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना स्कूटर के पीछे बिठाया करते थे । हरियाणा के दौरे के समय । इसका मतलब उन्हें स्कूटर चलाना तो अच्छी तरह आता है और उसका फल भी मिला । अब मोटरसाइकिल चलाना आता है या नहीं ? यह पता चल जाएगा । कांग्रेस में तो एक विधायक शकुंतला खटक मोटरसाइकिल वाली के नाम से ही जानी जाती है । अब भाजपा विधायकों में , महिला विधायकों में कौन मोटरसाइकिल वाली है ? यह भी पता चल जाएगा ।
सूरजकुंड का मजा लीजिए और लगे हाथों मोटरसाइकिल चलाना भी सीख लीजिए । ये दिन भी देखने थे विधायकों को ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.