ताइवान स्वास्थ्य उद्योग को बढ़ाने के लिए भारत को सहयोग देने के लिए उत्सुक

 

नई दिल्ली। ताइवान में भारत का एक मजबूत साझेदार है जो वैश्विक तबाही के कारण हेल्थकेयर क्षेत्र में पैदा होने वाले किसी भी अंतराल को भरने के लिए कदम उठाने के लिए तैयार है ।ताइवान के पास सीईओवर्ल्ड पत्रिका हेल्थ केयर इंडेक्स के 2019 संस्करण के अनुसार दुनिया में सबसे अच्छा हेल्थकेयर सिस्टम है, जिसने समग्र स्वास्थ्य में योगदान करने वाले कारकों के अनुसार 89 देशों का आकलन किया।सर्वेक्षण किए गए देशों में से ताइवान की हेल्थकेयर स्वास्थ्य देखभाल सूचकांक पर १०० में से ७८.७२ स्कोरिंग सूची में पहले स्थान पर आती है, जो कोरिया, जापान, ऑस्ट्रिया और डेनमार्क, शीर्ष पांच उन्नत देशों से आगे की बढ़त ले रही है । यहां तक कि अमेरिका से सीएनएन ने हाल ही में ताइवान के स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर विशेष चर्चा आयोजित की ।

 

 

भारत की हेल्थकेयर प्रणाली के लिए एक शक्तिशाली समर्थक और साझेदार के रूप में ताइवान की भूमिका के बारे में बोलते हुए, TAITRA के रणनीतिक विपणन विभाग के कार्यकारी निदेशक मार्क वू ने कहा, “ताइवान के स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र को अपनी उच्च तकनीक परिशुद्धता के साथ विश्व स्तर पर मान्यता दी गई है उपकरण,  चिकित्सा टीम, और सेवाएं। मौजूदा परिदृश्य में भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को उन क्षेत्रों में कुछ सहयोग और सहायता की जरूरत हो सकती है जहां वह चीन पर निर्भरता को लेकर चिंतित है । चूंकि हेल्थकेयर उद्योग ताइवान के हस्ताक्षरों में से एक है, इसलिए हम नवाचारों को वितरित करना जारी रखेंगे ।हम इन कठिन समय में भारत के स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भी बहुत उत्सुक हैं ।

 

ताइवान एक अत्याधुनिक चिकित्सा प्रणाली, विशाल स्वास्थ्य बीमा प्रणाली, और अच्छी तरह से प्रशिक्षित चिकित्सा कर्मचारियों का दावा करता है । ताइवान के स्वास्थ्य उद्योग के प्रमुख ड्राइवर उन्नत चिकित्सा देखभाल, सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली, बिग डेटा, उच्च गुणवत्ता वाले नैदानिक परीक्षण और अनुसंधान और विकास क्षमताओं, आईटीसी आपूर्ति श्रृंखला, विनिर्माण, एआई और 5जी अनुसंधान और विकास राष्ट्रीय स्तर पर हैं । कई बार जब भारतीय स्वास्थ्य देखभाल व्यवसायों को समर्थन की आवश्यकता हो सकती है, ताइवान अपनी विशेषज्ञता से ज्ञान प्राप्त करने के लिए चिकित्सा क्षेत्र में भारतीय कंपनियों और पेशेवरों को एक आदर्श मंच प्रदान कर रहा है । ताइवान ने अब स्वास्थ्य देखभाल की स्थिति के कारण शून्य से निपटने के लिए भारत जैसे देशों की सहायता करने के लिए एक भूमिका में कदम रखने का फैसला किया है ।

देश अपनी अनुसंधान और विकास क्षमता को बढ़ाकर बुजुर्ग लोगों के लिए दंत चिकित्सा और अस्थि प्रत्यारोपण के लिए सहायक उपकरणों और सामग्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने में भी सबसे आगे है ।वर्तमान में ताइवान में 400 से अधिक चिकित्सा और जैव प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ 9 जैव प्रौद्योगिकी और विज्ञान पार्क हैं, जिनमें से कई ताइवान उत्कृष्टता चिकित्सा उद्योग में उद्यमों से सम्मानित हैं।२०२० में, वहां ३७ ताइवान उत्कृष्टता पुरस्कार विजेता चिकित्सा उद्यमों रहे है और के रूप में संख्या साल दर साल चला जाता है, यह पता चलता है कि ताइवान के चिकित्सा निर्माताओं OEM से अपने ब्रांडबनाने के लिए बंद कर दिया है ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.