नहीं होगा घरेलू हिंसा, AVON ने लॉन्‍च किया #IsloatedNotAlone अभियान

नई दिल्ली। एवोन (AVON) ने एवोन फाउंडेशन फॉर वूमन के साथ मिलकर पूरी दुनिया में 50 अग्रणी सेवाओं और सामाजिक संगठनों के लिए 10 लाख डॉलर के नए वित्‍तीय सहायता की घोषणा की है। आपातकालीन अनुदान कार्यक्रम को एवोन के #IsolatedNotAlone अभियान के साथ शुरू किया गया था, जो कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से घरेलू हिंसा के मामलों में हुई वृद्धि को रोकने के लिए है।

यह कोष जोखिम वाली 250,000 महिलाओं और बच्‍चों को महत्‍वपूर्ण मदद उपलब्‍ध कराएगा, इस वित्‍तीय मदद को ब्राजील, मेक्सिको, भारत, फि‍लीपींस, जर्मनी और ब्रिटेन सहित 37 देशों के बीच साझा किया जाएगा। राष्‍ट्रीय महिला आयोग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, लॉकडाउन की घोषणा के बाद से भारत में महिलाओं द्वारा मदद मांगने के मामले दोगुने हो गए हैं। प्राप्‍त हुईं 257 शिकायतों (लॉकडाउन के बाद और केवल मार्च माह में) में से 69 केवल घरेलू हिंसा से संबंधित हैं।

भारत में, एवोन ने कुल 122,500 डॉलर (लगभग 94 लाख रुपए) की वित्‍तीय मदद देने के लिए तीन एनजीओ- शक्ति शालिनी, स्‍वयं और फैमिली प्‍लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफपीएआई) – के साथ भागीदारी की है।

स्‍वाति जैन, मार्केटिंग डायरेक्‍टर, एवोन ने कहा, “हम भारत में प्रत्‍येक महिला को आश्‍वस्‍त करना चाहते हैं कि वह इस अभूतपूर्व समय में पृथक हो सकती है लेकिन अकेली नहीं। एवोन, एक सामाजिक रूप से जिम्‍मेदार महिलाओं के नेतृत्‍व वाली कंपनी होने के नाते हमेशा महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा के किसी भी कार्य के खिलाफ निंदा और कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। #IsolatedNotAlone अभियान के साथ, हम उन महिलाओं के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं जो लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा का सामना कर रही हैं और हम जागरूकता पैदा करने और पीडि़तों को मदद उपलब्‍ध कराने के लिए आवश्‍यक उपायों को भी सुनिश्चित कर रहे हैं। हम एवोन फाउंडेशन फॉर वूमन और अपने एनजीओ भागीदारों के साथ इस सहयोग के लिए तत्‍पर हैं और उम्‍मीद करते हैं कि उनकी पहुंच और हमारी विशेषज्ञता के साथ, हम भारत में घरेलू हिंसा के मामलों में कमी लाने में योगदान कर सकते हैं।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.