भक्त को भगवान से जोड़ेगा कहत हनुमान जय श्री राम


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। & टीवी पर प्रसारित होने वाला और पेनिन्सुला पिक्चर्स द्वारा निर्मित कहत हनुमान जय श्री राम की कहानी भगवान राम के प्रति हनुमान जी की भक्ति का वास्तविक सार और उद्देय प्रस्तुत करेगी, जिसमें उनकी भक्ति और भक्ति के कई अनबुझे पहलू होंगे। इस शो में शानदार कलाकारों ने अभिनय किया है, जिसमें बाल हनुमान का किरदार एकाग्र द्विवेदी, स्नेहा वाघ, जितेन लालवानी और निर्भय वाधवा निभा रहे हैं। शो स्नेहा वाघ अंजनी, जितेन लालवानी केसरी, एकाग्र हनुमान और निर्भय बाली की भूमिका में हैं। इस शो के लाॅन्च के मौके पर मनोज तिवारी ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और शो का टाइटल टैªक कहत हनुमान जय श्री राम गाया।

& टीवी के व्यवसाय प्रमुख विष्णु शंकर कहते हैं कि भक्त है तो भगवान हैं। दरअसल सही मायने में तो भक्ति ही वो मार्ग है जो एक तरफ तो भक्त को उसके भगवान के पास ले जाती है, वहीं दूसरी ओर वही भक्ति भगवान को भी उनके प्रिय भक्त के पास लेकर आ ही जाती है। इसीलिए ये माना जाता है कि भक्ति बिना ये स्रष्टि अधूरी सी है। इसी सच्चे और सरल भक्ति भाव को अपने दर्शकों तक पहुंचाने के लिए & टीवी लेकर आ रहा है नया शो कहत हनुमान जय श्री राम। इस शो से हमें आशा है कि हम दर्शकों के दिलों में भक्ति की भावना को और मजबूत करेंगें।

इस मौके पर मनोज तिवारी ने कहा, ‘‘आस्था ने ही मेरे जीवन का मार्गदर्शन किया है। मैं मानता हूं कि यदि कोई अलौकिक भक्ति आपका मार्गदर्शन करती है, तो आप जीवन में कुछ भी पा सकते हैं। भक्ति ही आस्था का जरूरी अंग है। जब हम भक्ति की बात करते हैं, तो हनुमान जी के अलावा कोई दूसरा नाम दिमाग में नहीं आता है, जो भगवान राम के प्रति सर्वोच्च भक्ति का उदाहरण है। मैं हनुमान चालीसा और इस शो के टाइटल ट्रैक को गाकर यह कहानी प्रस्तुत करते हए गर्वान्वित महसूस करता हूं, क्योंकि इसमें हनुमान जी की अमिट और निस्वार्थ भक्ति और समर्पण की प्रशंसा है।

बाल हनुमान के किरदार से टेलीविजन पर डेब्यू कर रहे एकाग्र द्विवेदी ने कहा, ‘‘मुझे हमेशा से हनुमान जी की कहानियों ने आकर्षित किया है। बाल हनुमान का किरदार निभाने का अवसर मिलने से मैं रोमांचित हूं। हनुमान जी मेरे लिए सुपरहीरो हैं और मैं भी एक दिन उनके जैसी भक्ति करना चाहता हूं। मां अंजनी की भूमिका निभा रही अभिनेत्री स्नेहा वाघ कहती हैं कि अंजनी का किरदार मेरे द्वारा अब तक निभा सभी किरदारों से अलग है। यह किरदार अभिनेत्री के तौर पर व्यापकता देता है।

केसरी की भूमिका निभा रहे जितेन लालवानी का कहना है कि केसरी एक बहादुर वानर थे, जिन्होंने बहुत शक्तिशाली होने के बावजूद हर स्थिति में शंति और संयम का परिचय दिया। ऐसा किरदार निभाने के लिए आपका दिमाग भी शांत और स्थिर होना चाहिए, ताकि आप उस किरदार के साथ न्याय कर सकें। मैंने कई पौराणिक किरदार किए हैं, और ऐसी हर भूमिका अनूठी और चुनौतीपूर्ण होती है। ऐसी भूमिकाओं के साथ प्रयोग करने से अभिनय कौशको निखारने और बहुमुखी बनने का अवसर मिलता है।

7 जनवरी से &टीवी पर प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार रात 9.30 बजे देखें कहत हनुमान जय श्री राम।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.