टीवी पर संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं

नई दिल्ली। & टीवी पर प्रसारित होने वाले शो संतोषी मां सुनाएं व्रत कथा का निर्माता हैं रश्मि शर्मा टेलीफिल्म्स। मां का मार्गदर्शन विभिन्न व्रतों, उनके पीछे की कथाओं, कारणों और आस्थाओं और व्रत रखने के सही तरीकों में मिलता है। यह शो सच्चे भक्त की जीत का संदेश देता है। इस शो में बाॅलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ही संतोषी मां का किरदार निभा रही हैं। इस शो में तन्वी डोगर मां संतोषी की अनन्य भक्त स्वाति की भूमिका निभा रही हैं, जो संतोषी मां के मार्गदर्शन से जीवन की विभिन्न कठिनाइयों से उभरती हैं और प्यार इंद्रेश यानी आशीष कादियान को पाती हैं।

टेलीफिल्म्स की रश्मि शर्मा का कहना है कि कहानी कहने की कला एक मानवीय गंण है,  जिसकी सांस्कृतिक और भाषाई सीमा नहीं है। पौराणिक कथाओं के प्रति दर्शकों ने हमेशा रुचि दिखाई है और उन्हें पसंद भी किया है। ‘संतोषी मां सुनाएं व्रत कथा के जरिए हम दर्शकों को व्रतों के पीछे की प्रमाणिक कथा और अर्थ बताना चाहते थे और आज के जीवन में उनकी प्रासंगिकता दिखाना चाहते थे।

& टीवी के व्यवसाय प्रमुख विष्णु शंकर कहते हैं कि भक्त है तो भगवान हैं। दरअसल सही मायने में तो भक्ति ही वो मार्ग है जो एक तरफ तो भक्त को उसके भगवान के पास ले जाती है, वहीं दूसरी ओर वही भक्ति भगवान को भी उनके प्रिय भक्त के पास लेकर आ ही जाती है। इसीलिए ये माना जाता है कि भक्ति बिना ये स्रष्टि अधूरी सी है। इसी सच्चे और सरल भक्ति भाव को अपने दर्शकों तक पहुंचाने के लिए & टीवी लेकर आ रहा है नया शो संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं। इस शो से हमें आशा है कि हम दर्शकों के दिलों में भक्ति की भावना को और मजबूत करेंगें।

संतोषी मां की भूमिका निभा रहीं अभिनेत्री ग्रेसी सिंह का कहना है कि संतोषी मां से मुझे बहुत लगावा है और उनके किरदार से भी। यह किरदार मेरे दिल में खास जगह रखता है। इस शो में मैं अपनी भक्त स्वाति के लिए एक मजबूत मार्गदर्शक हूं और विभिन्न व्रत कथाओं के माध्यम से उसे अपने जीवन की कठिनाइयों के समाधान पाने में सहायता करती हूं। यह भक्त की अपने भगवान के प्रति अमिट भक्ति की कहानी है और इसमें दिखाया गया है कि भक्ति से वह कैसे चुनौतियों को दूर करती है और विजयी होती है।

भक्त स्वाति की भूमिका के बारे में अभिनेत्री तन्वी डोगरा का कहना है कि हम सभी में एक स्वाति है। भगवान में हम सभी की आस्था है, लेकिन कठिनाई के समय में हमें एक मार्गदर्शक होना चाहिए। यह सोशियो-माइथोलाॅजी शैली में मेरा डेब्यू है। मैं खुद मां संतोषी की भक्त हूं। यही वजह है कि मैं इस शो में मां से जुड़ पाई हूं। मुझे लगता है कि इस शो के माध्यम से दर्शक सही कथाओं, हर व्रत के पीछे के अर्थ को समझेंगेे और अपनी विभिन्न समस्याओं के समाधान पाएंगे।

शो में अपने किरदार इंद्रेश के बारे में अभिनेता आशीष कादियान का कहना है कि इंदे्रश का किरदार संतोषी मां की भक्त स्वाति को प्यार करने वाला उसका पति है। वह भगवान शिव का सच्चा भक्त है। वह तेज, लेकिन मासूम है और जरूरतमंद की चुपके से मदद करता है। उसके पिता ही उसकी दुनिया हैं और उनके प्रति आदर के कारण वह उनका हर आदेश मानता है और उनकी सलाह को सही या गलत के पैमाने पर नहीं आंक पाता है। बीतते समय के साथ वह और उसकी पत्नी कई चुनौतियों का सामना करते हैं और स्वाति को संतोषी मां से मिलने वाले मार्गदर्शन के कारण उन पर विजयी होते हैं। मैं इस स्तर के शो में और ग्रेसी जी के साथ काम करने का अवसर पाकर आभारी हूं।

& टीवी पर 21 जनवरी, 2020 सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे देखें संतोषी मां सुनाएं व्रत कथा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.