ऊबर का ‘सेफर फॉर ईच अदर’ अभियान

नई दिल्ली । ऊबर ने आज अपने नए मार्केटिंग अभियान ‘सेफर फॉर ईच अदर’ की शुरूआत की है, जो इस बात की ओर इशारा करता है कि अगर हर राइडर मास्क पहने, अपने हाथों को सैनिटाइज़ करे, बीमारी की स्थिति में यात्रा न करे तो सुरक्षा को बढ़ावा दिया जा सकता है, इस तरह अगले राइडर के लिए सम्पूर्ण प्लेटफॉर्म को पूरी तरह सुरक्षित बनाया जा सकता है।  इस अभियान की फिल्म में कई राइडर, अपने बाद सवारी करने वाले राइडरों से अपील कर रहे हैं कि अपनी सुरक्षा एवं हाइजीन के लिए ज़रूरी ऐहतियात बरत कर ड्राइवर एवं अगले राइडर की सुरक्षा को भी सुनिश्चित करें।

सुरक्षा की ज़िम्मेदारी को एक दूसरे के साथ बांट कर और सभी ज़रूरी ऐहतियात बरत कर, राइडर एक ऐसी चेन रिएक्शन की शुरूआत कर सकते हैं, जिसमें हर राइडर कार में सवारी करने वाले अगले राइडर के लिए इस प्लेटफॉर्म को सुरक्षित बनाने में योगदान देगा। यह अभियान ‘अपनी ज़िम्मेदारी के साथ सुरक्षा को बढ़ावा देने’ के लिए प्रेरित करता है। इस अभियान के ज़रिए ऊबर अपनी 360 डिग्री योजना के माध्यम से अपने राइडर्स के साथ जुड़ेगा और राइडर्स की सुरक्षा के बारे में जागरुकता को सुनिश्चित करेगा।

इस लॉन्च पर अपने विचार व्यक्त करते हुए पवन वैश, हैड ऑफ सेंट्रल ऑपरेशन्स, ऊबर इण्डिया एण्ड साउथ एशिया ने कहा, ‘‘ऊबर में, हमारे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले हर व्यक्ति की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। लॉकडाउन के बाद की दुनिया, पहले से बिल्कुल अलग है और हमें इसके लिए नए तरीके से तैयार रहना होगा, नई चीज़ें सीखनी होंगी। सेफ फॉर ईच अदर अभियान के माध्यम से हम हर राइडर को संदेश देना चाहते हैं कि उनके द्वारा व्यक्तिगत सुरक्षा के उपाय अपनाने से न केवल ड्राइवर बल्कि कार में सवारी करने वाले अगले राइडर की सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया जा सकेगा।’’

पिछले कुछ महीनों में, ऊबर ने सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कई पहलों की शुरूआत की है जैसे गो ऑनलाईन चैकलिस्ट, ड्राइवर और राइडर के लिए अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, ड्राइवरों के लिए ट्रिप से पहले मास्क वैरिफिकेशन सेल्फी, कोविड-19 के संदर्भ में सुरक्षा प्रोटोकॉल्स पर ड्राइवरों का प्रशिक्षण तथा ड्राइवर एवं राइडर के लिए अपडेटेड कैन्सिलेशन पॉलिसी, अगर वे राईड को लेकर सुरक्षित महसूस न करें। इन सभी प्रयासों के साथ ऊबर अपने ड्राइवर पार्टनर्स को निःशुल्क 3 मिलियन मास्क और डिसइन्फेक्टेन्ट एवं सैनिटाइज़र की 200,000 बोतलें भी वितरित कर रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=y5VhomczrUg

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.