एक्शन से भरपूर है अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’

अभिनेता अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’ रामनवमी के मौके पर रिलीज हो गई। यह लोकेश कंगाराज की तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म ”कैथी” का हिंदी रीमेक है। इसमें अजय देवगन ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसके साथ ही उन्होंने निर्देशन की जिम्मेदारी भी संभाली है। अजय की फिल्म ”दृश्यम-2” बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद दर्शक उनकी इस फिल्म से काफी उम्मीद कर रहे हैं।

फिल्म की कहानी
फिल्म ‘भोला’ की कहानी पुलिस अधिकारी डायना जोसेफ (तब्बू) और कैदी भोला (अजय देवगन) के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म की शुरुआत तब्बू के दमदार फाइट सीन से होती है। डायना एक ईमानदार और साहसी पुलिस अधिकारी हैं। वह अपने काम को लेकर लगातार जागरूक रहती हैं। एक ड्रग डीलर गिरोह का सामना करने के दौरान, उसे ड्रग्स का एक बड़ा जखीरा मिल जाता है। उस समय वह कुछ गुंडों को पकड़ती है और उन्हें जेल भेज देती है। अपनी हरकतों से डायना अश्वत्थामा (दीपक डोबरियाल) के निशाने पर आ जाती है। अश्वत्थामा उर्फ आशु एक गांव का टाइकून है, जो बड़े राजनीतिक नेताओं के लिए काम करता है। अशुला को देवराज सुब्रमण्यम (गजराज राव) ने आदेश दिया जाता है कि वह डायना के पुलिस स्टेशन से चोरी के ड्रग्स को वापस लेने के लिए जो कुछ भी कर सकता है, वह करे। जब डायना पुलिस स्टेशन में ड्रग्स को सुरक्षित रखकर अपने वरिष्ठ अधिकारी की सेवानिवृत्ति पार्टी में शामिल होती है, तो आशु उसके पुलिस स्टेशन पर हमला करने की योजना तैयार करता है।

पार्टी में शामिल हुए सभी पुलिसकर्मियों की शराब में नशीला पदार्थ मिला हुआ है, लेकिन हाथ में चोट लगने के कारण डायना ने शराब पीने से मना कर दिया। इसकी वजह यह है कि डायना को छोड़कर सभी पुलिसकर्मी बेहोश हो जाते हैं। अब एक तरफ डायना के सामने पुलिस कर्मियों की जान बचाने की चुनौती है, वहीं दूसरी ओर वह यह भी सुनिश्चित करना चाहती हैं कि ड्रग्स थाने के बाहर न जाए। हर तरफ समस्याओं से घिरी डायना को भोला की याद आती है। भोला 10 साल जेल में रहने के बाद रिहा हुआ है और अपनी बेटी से मिलने जा रहा है। ऐसे में डायना भोल की मदद लेती है, लेकिन भोला के मन में पुलिसकर्मियों के प्रति बहुत गुस्सा है। ऐसे में वह उसकी मदद करेंगे या नहीं, यह दर्शकों को फिल्म में देखने को मिलेगा।

इस फिल्म में अभिषेक बच्चन का रोल दर्शकों के लिए सरप्राइज हो सकता है तो इसमें अमला पॉल का भी छोटा सा रोल है। फिल्म के दूसरे भाग में अजय देवगन के साथ अभिषेक बच्चन और अमला पॉल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

फिल्म कैसी है
‘भोला’ की कहानी तमिल फिल्म ‘कैथी’ से काफी मिलती-जुलती है, लेकिन देशभर के दर्शकों की पसंद को देखते हुए मेकर्स ने फिल्म को एंटरटेनमेंट का टच देने के लिए इसमें कई बदलाव किए हैं। अजय देवगन ने फिल्म में एक्शन सीन्स को नए अंदाज में पेश किया है। आजकल फिल्मों में हॉलीवुड या साउथ की फिल्मों से प्रेरित एक्शन सीन दिखाए जाते हैं, लेकिन अजय देवगन की फिल्म के एक्शन सीन नए लगते हैं।

इस फिल्म में संजय मिश्रा की भूमिका अधिक प्रभावशाली है। इसके अलावा दीपक डोबरियाल और तब्बू के साथ अन्य कलाकार भी दमदार हैं। एक्शन के साथ-साथ भोला में कॉमेडी और रोमांस का भी टच है। आईमैक्स 3डी में एक्शन सीन देखना दर्शकों के लिए बेहतरीन अनुभव हो सकता है। इस फिल्म की सिनेमैटोग्राफी भी बेहतरीन है। इस फिल्म की शूटिंग कई शानदार लोकेशंस पर की गई है। एक्शन सीन्स से भरपूर इस फिल्म में ओरिजिनल गानों की कमी है। इंटरवल से पहले इस फिल्म की कहानी धीमी लगती है, लेकिन इंटरवल के बाद कहानी तेज गति से आगे बढ़ती नजर आती है।

अगर आपको एक्शन फिल्में पसंद हैं तो आपको यह फिल्म भोला जरूर पसंद आएगी। आपको इसमें स्टंट, फाइट सीक्वेंस पसंद आएंगे। साथ ही रोमांस और कॉमेडी का तड़का आपको ”पैसा वसूल” फिल्म का अनुभव देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.