भाजपा सांसद ‘नमस्ते’ का जवाब नहीं देते : मोदी

एक बैठक में नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों से शिकायत की कि वे रोज सुबह ‘नमो एप्लिकेशन’ पर नमस्ते कहते हैं पर सिर्फ चार-पांच सांसदों का ही जवाब आता है.

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा सांसदों से एक शिकायत है. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘नमस्ते’ का जवाब तक नहीं देते. हिंदुस्तान टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से यह ख़बर दी है. संसद में भाजपा के 333 सदस्य हैं. इनमें से 276 लोकसभा और 57 राज्यसभा में हैं. अख़बार के मुताबिक़ गुरुवार को भाजपा की साप्ताहिक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा, ‘मैं रोज सुबह ‘नमो एप्लिकेशन’ पर आपसे नमस्ते कहता हूं. लेकिन सिर्फ चार-पांच (सांसदों) का ही जवाब आता है. सुबह की शुभकामना के साथ भेजे गए कई जरूरी संदेशों पर एक प्रतिक्रिया तक नहीं आती. जबकि होना तो ये चाहिए कि पार्टी सांसद महत्वपूर्ण लगने वाले मुद्दों पर सीधे मुझसे बात करें.’
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री की इस ‘शिकायत’ के बाद बैठक खत्म होते ही सांसदों को ताक़ीद की गई है कि वे एप पर काम करने के लिए दिए जाने वाले प्रशिक्षण में हिस्सा लें. पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘हम एक नया ग्रुप भी बना रहे हैं. इसमें सभी सांसदों को शामिल किया जाएगा. इसके जरिए अपने सुझाव प्रधानमंत्री अन्य सहयोगियों को दिए जा सकेंगे.’ बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सांसदों को एप के एक नए फीचर के बारे में भी बताया है.
ग़ौरतलब है कि रोजमर्रा के कामकाज़ में तकनीक व सोशल मीडिया के बहुतायत इस्तेमाल के पक्षधर प्रधानमंत्री ने लोगों से सीधे संवाद के लिए ‘नमो एप’ लॉन्च कराया है. गुजरात चुनाव के दौरान भी प्रधानमंत्री इसके जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते थे. वे अपने सांसदों से भी एप पर सक्रिय होने और जानकारी साझा करने को लगातार कहते रहे हैं. नमो एप पर यूजर्स को पीएम मोदी के संदेश और मेल प्राप्त होते हैं. वे भी इस पर संदेश भेज सकते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.