प्रमुख सुर्खियाँ :

& Pictures पर वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर का

नई दिल्ली। & Pictures पर हर शनिवार मनोरंजक फिल्मों का प्रसारण होता है। & Pictures पर 16 जनवरी, दिन-शनिवार, शाम 6 बजे देखें फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर। यह फिल्म डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा का एक और मास्टरपीस है।

& Pictures पर World TV Premiere, शौचालय सुविधाओं के अभाव का मुद्दा

फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर ड्रामाटिक फीचर है। इसमें एक मां-बेटे का खूबसूरत रिश्ता दिखाया गया है। इसके अलावा इसमें खुले में शौच सुविधाओं के अभाव का मुद्दा उठाया गया है। रंग दे बसंती और भाग मिल्खा भाग जैसी फिल्मों के निर्देशक की ओर से प्रस्तुत फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर में अंजलि पाटिल और ओम कनौजिया की प्रभावशाली परफॉर्मेंस है। इनके अलावा अतुल कुलकर्णी, आदर्श भारती, प्रसाद और सायना आनंद ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।

 

सबकुछ बेहतरीन है इस फिल्म में

इस फिल्म की यूएसपी है बेहतरीन। यानी बेहतरीन निर्देशन, बेहतरीन व यादगार परफॉर्मेंस और बेहतरीन सामाजिक संदेश देती एक सधी हुई स्क्रिप्ट। इस फिल्म में शंकर एहसान लॉय का मधुर संगीत है। कुल मिलाकर यह फिल्म आपको फुल-ऑन प्यार, परवाह और संघर्ष की दुनिया में ले जाएगी।

 

अंजलि पाटिल के विचार

इस फिल्म के बारे में अंजलि पाटिल का कहना है, ’फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर में एक दमदार कहानी और बेहतरीन फिल्म मेकिंग है। मेरी राय में किसी फिल्म को भारी-भरकम और बोझिल बनाए बगैर सामाजिक रूप से संवेदनशील फिल्म बनाना एक कला है। इस फिल्म की गंभीरता के अलावा इसमें मां-बेटे का मासूम रिश्ता है। वो जिस परिस्थिति में होते हैं और जिस रास्ते पर आगे बढ़ते हैं, वो दिल छू लेने वाला है। मुझे खुशी है कि मुझे ऐसे प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने का मौका मिला। मैं एंड पिक्चर्स पर होने जा रहे फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर के वल्र्ड टेलीविजन प्रीमियर को लेकर उत्साहित हूं। अब यह फिल्म ज्यादा से ज्यादा दर्शकों तक पहुंचेगी।’

 

फिल्म में कान्हू प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखता है

फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर मुंबई की झुग्गी बस्ती में रहने वाले एक लड़के की कहानी है। लड़के का सपना है कि वो अपनी मां के लिए एक शौचालय बनाए। इसमें आठ साल के कन्हैया/कान्हू (ओम कनौजिया) और उसकी मां सरगम (अंजलि पाटिल) जिंदगी की तमाम तकलीफों से गुज़रती है। जब मुंबई के झुग्गी इलाके में खुले में शौच करके लौट रही उसकी मां सरगम का रास्ते में बलात्कार हो जाता है, तब कान्हू प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखता है। कान्हू और उसके दोस्त दिल्ली तक पहुंच जाते हैं, जहां वो एक दोस्ताना सरकारी अधिकारी की मदद से भारत के सबसे प्रभावशाली इंसान तक अपने हाथ से लिखा हुआ पत्र पहुंचाता है।

& Pictures पर देखें फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर 16 जनवरी, शाम 6 बजे।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account