वेदांता प्रदान कर रहा दिल्ली में प्रतिदिन 10,000 भोजन

नई दिल्ली। दुनिया की प्रमुख तेल और गैस और धातु कंपनी में से एक, वेदांता लिमिटेड, वर्तमान लॉकडाउन के दौरान समुदायों को समर्थन देने के अपने प्रयासों में, पहली अप्रैल से प्रतिदिन 10,000 दैनिक वेतनभोगी, झुग्गी निवासियों और मजदूरों को भोजन वितरित कर रही है। पुरानी दिल्ली, लक्ष्मी बाई नगर, राम नगर, सरोजनी नगर और गोल मार्केट में परिवारों को अब तक लगभग 70,000 भोजन वितरित किए गए हैं। इस पहल के तहत, महीने के अंत तक लगभग 3 लाख भोजन दिल्ली के आसपास वितरित किए जाएंगे। घातक कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए लागू वर्तमान लॉकडाउन के कारण दैनिक वेतन भोगी, झुग्गी-झोपड़ी और मजदूरों के परिवारों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। वेदांता की यह पहल जिला प्रशासन की साझेदारी में है, जिसमें जिला प्रशासन के निर्देशानुसार प्रभावित क्षेत्रों में भोजन वितरित किया जा रहा है।

श्रीमति रितु झिंगन, सीईओ, नंद घर, वेदांता लिमिटेड के अनुसार, “दैनिक वेतनभोगी हमारे रोजमर्रा के जीवन में हमारी जीवन रेखा हैं। वेदांता समूह अध्यक्ष, अनिल अग्रवाल दैनिक वेतनभोगी श्रमिकों को हमारी ‘सभी के लिए भोजन’ पहल के लिए सभी सहायता प्रदान करने में सबसे आगे हैं। हमने इस कार्य के लिए अक्षयपात्र से भागीदारी की है जो दिल्ली में जरूरतमंदों कोभोजन प्रदान करने मेंं सहयोग प्रदान कर रहे हैं।”

इस पहल के लिए, वेदांता ने अक्षयपात्र फाउंडेशन के साथ सहयोग किया है, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है जो पूरे भारत में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना चलाता है। वसुंदर तलवार, मुख्य विपणन अधिकारी, अक्षयपात्र फाउंडेशन ने कहा, “हम इन महत्वपूर्ण समय में वेदांता के प्रति उनके समर्थन के लिए बेहद आभारी हैं। उनका उदार योगदान हमें राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से प्रभावित कमजोर समुदायों के हजारों लोगों के लिए ताजा पकाया भोजन परोसने में सक्षम करेगा। एनसीआर में सीमांत समाज की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए हम अध्यक्ष श्री अनिल अग्रवाल और वेदांता समूह के आभारी हैं। उनकी समय पर भागीदारी से हमें अपने देश के लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध होने का विश्वास मिलता है।”

वेदांत ने घातक COVID-19 के व्यापक प्रकोप से निपटने के लिए देश भर में एक समर्पित कोष भी स्थापित किया है। ये निधि, दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों, कर्मचारियों और अनुबंध श्रमिकों की आजीविका और स्वास्थ्य सेवा में मदद करेगी और कंपनी के विभिन्न संयंत्र स्थानों में और आसपास के समुदायों को समय पर मदद प्रदान करेगी। इसके अलावा, वेदांता और उसके सहायक वायरस के प्रसार का मुकाबला करने के लिए कई विकास पहल पर अपने स्थानों पर समुदायों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। वेदांता लिमिटेड के परिचालन क्षेत्रों में सभी मोबाइल हेल्थ वैन स्थानीय समुदायों के लिए निवारक स्वास्थ्य देखभाल में मदद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.