प्रमुख सुर्खियाँ :

हटकर है फिल्म ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’, 9 मई को होगी रिलीज़

नई दिल्ली। हटकर कुछ भी होगा। वाहवाही क्या, जीत भी उसी की होगी। हटकर होने के लिए आपको अपनी सोच को व्यापक करना होगा। फिर प्यार, दोस्ती, पैसा, शोहरत…..सब आपको मिलेगी। पूरी दुनिया से तारीफें बटोरने के बाद, प्यालर, जिंदगी और दोस्तीड को दर्शाती मानसी और वीर की दिल छू लेने वाली कहानी ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ डिज़्नी+ हॉटस्टानर वीआईपी पर आने वाली है। ऐक्टर्स जरीन खान और अंशुमन झा ने मानसी और वीर की भूमिका निभायी है।

दोनों एलजीबीटी+ कम्युनिटी के मेंबर

ये दोनों एक-दूसरे को नहीं जानते और ये दोनों एलजीबीटी+ कम्युनिटी के मेंबर भी हैं। उन्हें इस बात का अहसास भी नहीं है कि उनमें ऐसी कितनी ही बातें हैं जो एक जैसी हैं। जब दोनों अपनी सच्चा कई से पीछा छुड़ा कर बचने की कोशिश कर रहे होते हैं तो इस दौरान एक बार में उनकी मुलाकात होती है। ये दोनों एक साथ रोड ट्रिप पर जाते हैं जो उनके लिए आजीवन यादगार सफर बन जाता है; जैसा कि जब वे दिल्लीि से मैकलॉडगंज के लिये निकलते हैं, वीर और मानसी को यह अहसास होता है कि प्याबर जेंडर से परे चीज होती है।

 

पूरी दुनिया में हंगामा मचाया है

‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ ने पूरी दुनिया में हंगामा मचा दिया है। इस फिल्‍म को कई सारे अंतरराष्ट्रीय फिल्म समीक्षकों और पारखियों की वाहवाही मिली और साथ ही ‘एचबीओ साउथ एशियन इंटरनेशनल फिल्मम फेस्टिवल’, न्यूंयॉर्क में बेस्टम फिल्म -ऑडियंस चॉइंस अवॉर्ड दिया गया। 2020 ‘राजस्थािन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ में ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ ने ‘जूरी अवॉर्ड बेस्ट एक्टार’ (अंशुमन झा), बेस्ट़ एक्ट्रे स हिन्दी फिल्स्वल (जरीन खान) और बेस्टल डायरेक्टसर (हरीश व्या स) अवार्ड भी जीता।

 

आकर्षण का केंद्र रही यह फिल्म‍

यह फिल्म‍ ‘आईएफएफएम मेलबोर्न’ 2020 में मुख्यम आकर्षण का केंद्र रही और एशिया के सबसे बड़े एलजीबीटीक्यूस फिल्म फेस्टिवल ‘कशिश’ 2020 में क्लोयजिंग नाइट गाला फिल्मट थी। हरीश व्या स ने इस फिल्मि को लिखा और निर्देशित किया है और इसे प्रोड्यूस किया है फर्स्टि रे फिल्स्ग ने। इस फिल्मह में लीड किरदारों और उनके खूबसूरत सफर के माध्याम से समलैंगिगता, दोस्तीि और प्यांर को दिखाया गया है। ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ 9 मई 2021 को एक्समक्लूैसिव रूप से डिज़्नी+ हॉटस्टायर वीआईपी और डिज़्नी+ हॉटस्टा्र प्रीमियम पर रिलीज की जायेगी।

डायरेक्टर साहब की सुनें

डायरेक्टर हरीश व्याग कहते हैं कि, “हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ एक खास दोस्ती की मानवीय कहानी है। इस फिल्म के साथ मेरी कोशिश है दोस्ती के रिश्तेब का वह अपनापन, पॉजिटिविटी और प्यार को सामने लना। साथ ही उस एलजीबीटीक्यूै+ कम्युलनिटी की खुशी में शामिल होना। हमें इस बात की बेहद खुशी है कि न्यूययॉर्क, ऑस्ट्रेकलिया और सारे फिल्म, फेस्टिवल में हमारे अंतरराष्ट्रीय दर्शक हैं, जहाँ फिल्मेंग को बड़े ही प्यािर के साथ दिखाया जाता है। इसके साथ ही दुनिया में थोड़ी पहचान भी मिलती है। हम सब डिज़्नी+ हॉटस्टाभर वीआईपी पर दर्शकों की तरफ से अच्छीच प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीसद कर रहे हैं।”

 

 

मैं तुरंत ही मानसी के किरदार से जुड़ गयी : ऐक्टर जरीन खान

 

ऐक्टर जरीन खान ने कहा कि, “मैंने जब ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ की कहानी सुनी थी तो मैं तुरंत ही मानसी के किरदार की गहराई से भावनात्माक रूप से जुड़ गयी। इसकी पटकथा पढ़ने के बाद मैं इस अनूठी कहानी में जैसे खो ही गयी। जिस तरह वीर और मानसी की जिंदगी एक रोड ट्रिप के बाद बदल जाती है, उसी तरह ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ मेरे लिये जिंदगी बदलने वाला अनुभव रहा है। चूंकि यह डिज़्नी+ हॉटस्टाेर वीआईपी पर रिलीज हो रही है, इसलिये मुझे उम्मीहद है कि ज्याज़दा से ज्या दा लोगों तक यह मैसेज पहुँच पायेगा कि प्यामर तो प्या र होता है।”

Official Trailer : https://www.youtube.com/watch?v=plgJ4JOj0-0

 

फिल्म से झप्पी जैसी महसूस होती है : अंशुमन झा

एक्टर अंशुमन झा ने कहा कि, “इस फिल्म का मकसद है सबके सामने एक ‘विशुद्ध’ कहानी पेश करना। भारत में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता को वैध कर दिया है। दोस्ती और प्यार की भावना के साथ ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ एक ऐसी फिल्म है जो एक प्यारी-सी झप्पी जैसी महसूस होती है। ऐसी उम्मीसद है कि लोग इस पर खुलकर बात करेंगे। इसकी स्वीमकार्यता के लिये प्रेरित होंगे। इस महामारी की वजह से थियेटर में नहीं आना खल रहा है। जब 2020 में मैंने अपनी माँ को खोया था उन्होंने यही मेरा आखिरी काम देखा था, इसलिये यह मेरे लिये और भी खास है।”

‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ रिलीज हो रही है 9 मई 2021 को ख़ास तौर पर डिज़्नी+ हॉटस्टाीर वीआईपी और डिज़्नी+ हॉटस्टालर प्रीमियम के सब्सेक्राइर्ब्स के लिये।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account