चलो इक बार फिर से अजनबी बन जाएं हम नेता….

हिसार। लीजिए । लोकसभा चुनाव के सात चरण पूरे और अब दिल थाम कर बैठिए और कल सुबह सुनिए अपना अपना परिणाम । अभी तक एग्जिट पोल पर बहस कर टी वी चैनल्ज आपका मन बहला रहे थे ताकि आपके इंतजार की घडियां आराम से कट जाएं । जहां भाजपा अति उत्साहित है और लड्डू बन रहे हैं , वहीं विपक्ष ईवीएम पर अपनी शंका व्यक्त कर रहा है । शत्रुघ्न सिन्हा कह रहे हैं अपने डायलाग की तर्ज पर कि जली को आग कहते हैं , बुझी को राख कहते हैं और एग्जिट पोल को खाक कहते हैं । इसी तरह ममता बनर्जी इनको गाॅसिप करार दे रही हैं तो प्रियंका गांधी कार्यकर्त्ताओं को इन्हें भूल कर हौंसला बनाए रखने को कह रही हैं ।
भाजपा ने कल रात्रि भोज भी किया और कांग्रेस कह रही है कि यह मोदी का फेयरवेल शो था । टीवी पर लम्बी चौडी बहसें चल रही हैं तो किसी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यदि ये इतने सच्चे हैं एग्जिट पोल तो फिर चुनाव आयोग मोदी को बुला कर शपथ ग्रहण ही करवा दे । क्या गिनती करना वोटों की ।
बडी बात इस चुनाव में बहुत निचले स्तर तक बडे नेता उतर आए । कामदार बनाम नामदार से चल कर यह बहस चौकीदार चोर है और राजीव गांधी भ्रष्टाचारी नम्बर वन तक पहुंची । जबकि कल ही मोदी जी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि भी देते हैं । अरे , अगर वे भ्रष्टाचारी थे तो श्रद्धांजलि का नाटक क्यों ? बहुत भेद हैं राजनीति में । केदारनाथ की यात्रा पर भी खूब विरोध हुआ पर चुनाव आयोग ने भी चूं तक नहीं की । हर कदम पर सत्ता पक्ष का साथ दिया ।
प्रज्ञा ठाकुर को मोदी भाफ नहीं कर सकेंगे पर अमित शाह उसे भाजपा से बाहर का रास्ता नहीं दिखा सकेंगे । वाह । अजीत एक्टर का डायलाग कि मैं तुम्हें मरने नहीं दूंगा जैसा कुछ याद आ रहा है । मोदी जीने नहीं देंगे तो अभित शाह मरने नहीं देंगे । कमाल की ट्यूनिंग है । केजरीवाल ने कह दिया कि भाजपा के इशारे पर मेरा पीएसओ मुझे मार देगा । हदहै यार ।
मजेदार बात कि लगातार कवरेज के बीच आज तक की एंकर्ज की ड्रेस ही बदल दी गयी और ऐसे लगने लगा जैसे कि कोई विदेशी चैनल देख रहे हों । ऐसी ड्रेस की क्या मजबूरी रही होगी । क्या ये एक्ट्रेस- कमलेश भारतीय  हैं ? एकर्ज को एंकर्ज ही रहने दो । अब तो बच्चों को न्यूज सुनने से भी रोकना होगा ।

कमलेश भारतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published.